Wednesday 20 November 2013

भाजपा ने भी मीडिया को लुभाने का प्रयास किया

जयपुर, 20 नवंबर  भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने चुनावी घोषणा पत्र में मीडिया को लुभाने का पूरा प्रयास किया है। आज जयपुर में जारी पार्टी के मेनीफेस्टो में वादा किया गया है कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो पत्रकारों के लिए प्रदेश में पहले से लागू मेडीक्लेम पॉलिसी को केशलैस कर दिया जाएगा तथा इस पॉलिसी की 5 लाख रुपए की सीमा को बढाकर दस लाख रुपए कर दिया जाएगा।
भाजपा ने मेडीक्लेम सुविधा के दायरे को बढाकर पत्रकार के आश्रित परिजनों को भी इसमें शामिल करने की बात कही है। संकल्प पत्र में पत्रकारों को कैंसर, हृदय आघात जैसी गंभीर बीमारियों के उपचार के लिए मिलने वाली आर्थिक सहायता की प्रक्रिया को सरल बनाने और इस योजना में आश्रितों को भी शामिल करने का वादा किया गया है। 
गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में मीडियाकर्मियों की विधवाओं को पेंशन देने, पत्रकार कल्याण बोर्ड का गठन करने तथा सभी पंजीकृत पत्रकार संघों को भूमि आवंटन का भरोसा दिलाया है।
भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों एवं केबल टीवी नेटवर्क तथा दैनिक समाचार पत्रों के लिये अलग से विज्ञापन नीति बनाने की बात कही है वहीं पत्रकार कल्याण योजना लागू कर विभिन्न शहरी आवासीय योजनाओं में आरक्षित भूखण्ड उपलब्ध कराने की बात कही है। भाजपा ने वादा किया है कि सत्ता में आने पर प्रेस फोटोग्राफरों के लिए दुर्घटना सहायता एवं बीमा योजना भी प्रारभ की जाएगी।

No comments:

Post a Comment